Popular Posts

Facebook se Paise Kaise kamaye 2020 - आसान तरीके

दोस्तों यदि आपके हाथ में मोबाइल है और आप उस पर पोस्ट पढ़ रहे हैं फेसबुक से पैसे कैसे कमाये  तो आप फेसबुक को भी अच्छे से जानते होगे। बहुत बड़ा प्लेटफार्म हैं फेसबुक, देखिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या फेसबुक से सच में पैसा कमा सकते हैं तो इसका जवाब है जी हां बिल्कुल कमाया जा सकता है और तरीके मैं आपको आज बताना वाला हूँ :-

facebook se paise kaise kamaye
facebook se paise kaise kamaye

  1. Short Term के लिए facebook se paise 
  2. Long Term के लिए facebook se paise
  3. फेसबुक पर जॉब कर के


सारी चीजें आज इसी पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं। इस पोस्ट को आप आखिर तक पढ़ते रहिए दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं कि



Long Term के लिए 


 हम ऐसा क्या करें कि long-term तक पैसा आता रहे इसके दो तरीके हैं फेसबुक का एक प्रोफेशनल पेज या फिर फेसबुक का ग्रुप  दोनों को अगर आप बनाते  हैं तो आपको पैसा कमाने में टाइम लगेगा जैसे कि मैंने पहले ही बताया है लोंग टर्म। 

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? 


             अगर आपका फेसबुक पर अकाउंट हैं तो सबसे पहले आप एक फेसबुक का पेज बनाइए उससे भी पहले टॉपिक ढूंढें, दोस्तों फेसबुक का पेज बनाने से पहले आपको यह सोचना होगा कि आपको किस टॉपिक पर काम करना है आपका इंटरेस्ट किस टॉपिक पर ज्यादा हैं? जिस टॉपिक पर आपका इंटरेस्ट सबसे ज्यादा हो उसी टॉपिक पर पेज बनाएं। 

              फेसबुक पेज पर कंटेंट डालें फेसबुक पेज पर आप वही पोस्ट करें जो टॉपिक से संबंधित हो और यह पोस्ट आपकी खुद की लिखी हो पूरे इंटरनेट पर यह किसी से मैच ना होता हो । इसको चेक करने के लिए कई सारे फ्री टूल्स अवेलेबल होते हैं। जिसमें आप चेक कर सकते हैं कि आपका कंटेंट यूनिक होना चाहिए तभी विजिटर इस पर आकर्षित होते हैं  और फेसबुक भी इसको Boom करेगा ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसे दिखाएगा। इससे आपके पेज पर सब्सक्राइबर बढ़ते जाएंगे। बस सब्सक्राइबर होने की देर है फिर आप उनसे कितना भी कमा सकते हो।

प्रोडक्ट सेल करके फेसबुक से पैसे कमाये 

आप किसी प्रोडक्ट को सेल कर कर पैसा कमा सकते हैं। जब आपकी ऑडियंस बिल्ड हो जाएगी तो आप एफिलिएट के लिंक डालकर अमेजॉन से भी कमीशन ले सकते हैं। 

इसके लिए आप किसी और का भी ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं जहां पर बाय ओर सेल होता हो इसमें आपको लिंक शेयर करने है। उस लिंक पर जैसे ही कोई क्लिक करके अमेजॉन से प्रोडक्ट Purchase  करता है। उसका कमीशन आपको मिल जाता है। अगर आपका खुद का ही ग्रुप है तो बहुत ही बढ़िया है आप अपने खुद के ग्रुप में कितने भी लिंक शेयर कर सकते हैं आपको कोई रोकने वाला नहीं होगा आप फेसबुक एड्स क्रिएट करके भी प्रोडक्ट की सेल बढ़ा सकते हैं। 


फेसबुक ADS से पैसे कैसे कमाये 


फेसबुक ऐड के लिए आपको थोड़ा सीखना पड़ता है जिसके लिए हमारी इसी वेबसाइट पर आपको बाकी पोस्ट मिल जाएगी। 

एड्स से कमाई कैसे होती है? मान लीजिए आप ने कोई फेसबुक एड्स कैंपियन रन किया और उसमें ₹200 का खर्चा आया लेकिन उसके द्वारा आपका जो सामान बिका उस पर आपने ₹500 कमा लिया तो देखा जाए तो आपकी ₹300 नेट कमाई हो गई। 

 Sponsor पोस्ट लिखवा कर कमाई 


 आप डिजिटल मार्केटिंग भी कर सकते हैं काफी ज्यादा पैसा मिलता है डिजिटल मार्केटिंग से इसके इलावा अगर आप चाहे तो कुछ कंपनी से स्पॉन्सरशिप लेकर भी किसी कंपनी की स्पॉन्सर पोस्ट या स्पॉन्सर वीडियो बनाकर भी उस कंपनी से पैसा ले सकते हैं। उसका भी आपको पैसा मिल जाएगा। आप वहां पर कोई भी प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं या किसी और का प्रोडक्ट सेल करवा सकते हैं उस पर कमीशन ले सकते हैं। You can also Read: Online पैसे कैसे कमायें - 13 सच्चे तरीके भी पढ़ सकते हो


फेसबुक ग्रुप से पैसे कैसे कमाये 


अगर आप फेसबुक पर ग्रुप बना कर फटाफट लोग जोड़ सकते हैं तो आप ऐसे ग्रुप बनाकर सेल भी कर सकते हैं। इससे भी आपको काफी अच्छा पैसा मिल जाता है। बाकि जैसे हमने आपको फेसबुक पेज से पैसे कमाने के बारे में बताया वही सब काम फेसबुक  हो सकते हैं 



फेसबुक पर जॉब कर के पैसे कमाना 


दोस्तों अगर आपको ऐड रन करने का अनुभव हो जाता है तो आप किसी भी कंपनी में फेसबुक मीडिया मैनेजर की पोस्ट पा सकते हैं। इसमें काम यह होता है कि आप को उनके ही प्रोडक्ट पर ऐड रन करनी है। जिससे कि कंपनी को ज्यादा से ज्यादा लाभ हो सके इसके लिए थोड़े अनुभव की जरूरत होती है। 

इसलिए हम आप को यही सलाह देंगे कि पहले आप खुद का पेज बढ़ाएं या खुद का ग्रुप बनाएं और उस पर प्रोडक्ट सेल करने  सीखे अगर आप यह सब करने लग जाते हैं तो उसके बाद आपको यह जॉब भी आसानी से मिल जाएगी तो दोस्तों आज आपने जाना फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? 





This Is The Newest Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
This Is The Newest Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Delivered by FeedBurner