BSNL SIM Ka Number Kaise Pata kare

BSNL SIM Ka Number Kaise Pata kare, नमस्कार दोस्तो आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है, दोस्तो आज हम आपके लिए एक और शानदार पोस्ट लेकर आए हैं। दोस्तो आज के समय में सभी व्यक्ति Mobile Phone का इस्तेमाल करते है, पर उनमें Sim डलता है, क्या आपको पता है, अगर आपको अपना Number याद नहीं हो तो आप किस तरह से उसे निकाल सकते है। आज की हमारी इस पोस्ट में हम आपको BSNL SIM Ka Number Kaise Pata kare के बारे में बताने वाले है।

दोस्तो आजकल बहुत सारे नए नए Smart Phone आ रहे है, उनके 2 Sim डाल सकते है। जब हम अपने Mobile में 2 SIM डाल लेते है, तो उसके बाद में हमे किसी एक Sim का Number याद नही रहता है, उसे हम Sim से ही निकाल सकते है, इसके लिए कुछ Tips & Tricks होती है, वो हम आपको इस post में बताएंगे।

Sim से Number निकालने के लिए हमारी Sim में रिचार्ज होना चाहिए, बहुत बार ऐसा होता है, की बिना रिचार्ज के Number नही निकलता है, और हमे Number की आवश्यकता रिचार्ज करवाने के लिए ही होती है। आज हम आपको BSNL SIM का Number निकालने के बारे में आपको बहुत सारे तरीके बताने वाले है।

आप USSD CODE की मदद से भी अपना number निकाल सकते है, इस लिए हम आपको USSD CODE भी बता देंगे, जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी BSNL SIM का Number निकाल सकते हैं।

आज की हमारी इस पोस्ट में हम आपको BSNL SIM Ka Number Kaise Pata kare इसके बारे में आपको सारी जानकारी देने वाले है। आप हमारी इस post को पूरा ध्यान से और लास्ट तक पूरा पढ़े।

यह भी पढे: YouTube Se Paise Kaise Kamaye

BSNL SIM Ka Number Kaise Pata kare-

अगर आप BSNL की SIM में अपना Number पता करना चाहते है, तो हम इसके लिए आपको कुछ तरीके बताने वाले है, आप इन तरीकों को फॉलो करके आप अपने Mobile से ही BSNL SIM का Number बहुत ही आसानी से पता कर सकते है।

BSNL SIM का नंबर पता करने के लिए हम आपको कुछ USSD CODE बताने वाले है, आप इन सभी USSD CODE से अपना Number बहुत ही आसानी से पता कर सकते है।

अगर आप बिना USSD CODE के अपनी BSNL SIM का नंबर पता करना चाहते है, तो इसके लिए BSNL ने अपना APP बना रखा है, जिसके जरिए आप Play Store से App Download करके अपनी SIM का नंबर आसानी से पता कर सकते है।

यह भी पढे: Google Tum Kon Ho

USSD CODE से BSNL SIM का Number Kaise Pata kare

जब आप अपनी BSNL की SIM का नंबर पता करना चाहते है, तो इसके लिए आपको USSD CODE की मदद से आसानी से निकाल सकते है, वैसे तो आपको अलग अलग राज्यों में USSD CODE भी अलग होता है। हम आपको सभी USSD CODE दे रहे है, आप BSNL SIM का USSD CODE पता कर सकते हैं।

  • *1#
  • *99#
  • *222#
  • *888#
  • *555#
  • *785#

आप ऊपर दिए गए सभी USSD CODE की मदद से अपना BSNL SIM का Number पता कर सकते है। आप इसे अपने फ़ोन के डायल पैड से डायल करके BSNL SIM का नंबर पता कर सकते है।

My BSNL App से BSNL SIM का नंबर पता करे-

दोस्तो अब हम आपको BSNL SIM का नंबर पता करने के लिए सबसे अच्छा एक और तरीका बताने वाले है, आप इससे बहुत ही जल्दी और आसानी से अपनी BSNL SIM का नंबर पता कर सकते हैं।

अब हम आपको अपने BSNL SIM में MY BSNL App से। नंबर निकालने के बारे में बताने वाले है। आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने फोन में MY BSNL App को डाउनलोड करके आसानी से नंबर पता कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको डाउनलोड पर बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है, डाउनलोड होते ही उसे Install के बटन पर क्लिक करके उसे Install कर लेना है।
  • MY BSNL App Install होने के बाद आपको Open कर लेना हैं।
  • Open करने के बाद आपकों Left Side में 3 लाइन दिखाई देगी, आपको उस पर क्लिक करके अपना अकाउंट बना लेना है।

जब आप MY BSNL App में अपना अकाउंट बनाते है, उसके बाद आपको अपना नंबर MY BSNL App के Home Page पर दिखाई देने लग जाएगा।

यह भी पढे: Paisa Kamane Wala App

यह भी पढे: What is The Factorial of Hundred 

निष्कर्ष

दोस्तो आज की हमारी इस पोस्ट में आपको BSNL SIM Ka Number Kaise Pata kare इसके बारे में आपको सारी जानकारी विस्तार से बताई है, आशा है कि आपको यह जानकारी अच्छे से समझ आ गई है।

अगर यह जानकारी पढ़ने के बाद आपको BSNL SIM का नंबर पता करने में कोई समस्या आती है, तो आप हमे कॉमेंट करके पूछ सकते हैं, हम आपके सवाल का जल्द ही जवाब देंगे।

अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आती है, तो आप हमारी इस जानकारी को अपने Social Media Platform पर जरूर Share करे। जय जवान जय किसान

यह भी पढे: Instagram par Sabse Jyada Follower Kisake Hai

Paise Kaise Kamaye

Hello दोस्तों मेरा नाम Pawan Kumar है मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमाने के बारे में जानकारी Share करता हूँ। ��

Leave a Comment