Computer ya Laptop Me Apps Kaise Download Kare

Computer Ya Laptop Me Apps Kaise Download Kare, नमस्कार दोस्तों अगर आप अपने PC में किसी भी तरह की एप इंस्टॉल करना चाहते हो लेकिन आप किसी कारण से या आपको पता नहीं है की PC मे एप को कैसे इंस्टॉल करें तो दोस्तों अब आपको चिंता करने की कोई बात नही है क्योंकि आज की हमारी इस Post में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप अपने Computer Ya Laptop Me Apps Kaise Download Kare तो इसलिए आपको हमारी इस Post को ध्यान से और Last तक पढ़ना है। 

तो दोस्तों आप हमारी द्वारा दि गयी जानकारी को ध्यान से पढिए जैसे हमारे Android Mobile में किसी app को install करने के लिए playstore दिया होता है उसी प्रकार से हमारे Laptop या Computer में हमें playstore की जगह Microsoft store दिया होता है।

यहाँ से हम अपनी इच्छानुसार कितने भी app install कर सकते हैं और इन app को install करना बहुत ही आसान है जैसे हम अपने mobile में playstore से app install करने से पहले अपनी Email ID लगाकर अपना account बनाते हैं और इसी प्रकार से हमे Microsoft store से app को install करने से पहले हमे Email Account या फिर Microsoft Account बनाना होता है तभी हम app install कर सकते हैं।

यह भी पढे:  Paisa Kamane Wala App

इसलिए आपको हमारे द्वारा बतायी गयी सभी बातो को ध्यान से पढ़ना है और हम आपको अपने Computer Ya Laptop Me Apps Kaise Download Kare के  तरिके आपको Step by Step बताने वाले है जिन्हे आपको  हमारे बताए अनुसार follow करना है।

 

Computer Ya Laptop Me Apps Kaise Download Kare

दोस्तो अगर आप  Laptop या Computer में Apps Download करना चाहते है, इसके लिए आपके Laptop में कोई भी Windows हो इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। बस आपको Apps तो Microsoft Store से Download करने है। क्योकि हर PC में Microsoft store एक playstore की तरह ही काम करता है।

लेकिन दोस्तो आपको Microsoft store में कुछ जरूरी apps ही मिलेगे क्योकि playstore की तरह सभी app नही मिलेगे और playstore की तुलना में कम ही मिलेगे और ज्यादा काम मे लेने वाले कुछ जरूरी app हमे जरूर मिल जाएंगे जैसे कि whatsapp,Facebook और Instagram आदि समान्य उपयोग के app जरूर मिल जाएंगे तो चलिए फिर हम अपने PC में app को install करना सिखते है।

  1. सबसे पहले आपको अपने computer या Laptop में एक windows key को Press करना है नहीं तो Left corner में दिखाए windows के आइकान पर click करना होगा।
  2. अब आपके सामने एक सर्च बार दिखाई देने लगेगा तो इस सर्च बार में आपको Microsoft store को सर्च करना है और इसके बाद click करके Microsoft को open कर लेना है।
  3. अब Microsoft के open हो जाने पर ऊपर एक user का lcon दिखाई देगा इस lcon पर आपको click करना है और इसमें दिए गए sign in के option पर click करना है।
  4. अब इस option पर click करने के बाद यहाँ आपको Gmail Account या Microsoft Account से Log in कर लेना है इसलिए अब हम आपको Gmail ID use करके दिखाते है।
  5. अब आपने अगर अपने Laptop पर यदि Lock लगा रखा है तो उसका Pin डाल देना है इसके बाद आपको ईमेल आईडी का पासवर्ड डाल देना है और sign in पर click कर देना है।
  6. अब sign in करने के बाद आपके सामने Playstore की तरह कई apps दिखाई देने लग जाएगे इसलिए अब आपको इसमें से अगर कोई भी app को install करना है तो ऊपर दिए गए सर्च बार में इस app को सर्च करना है।
  7. अब आपको उस app पर click करना है और उसके बाद app के निचे Get लिखा हुआ दिखाई देगा उस पर click करना है एक बात आपको और याद रखनी है अगर आप पहली बार अपने PC में app को install कर रहे हो तो आपसे आपकी उम्र पुछी जाएगी तो आपको अपनी उम्र कन्फर्म कर देनी है।
  8. ये सब करने के बाद app जो है हमारे PC में install हो जाएगी अब आपको start Button पर click करके app को open कर लेना है।

अगर आप चाहते हो कि ये app PC की home screen पर दिखाई दे तो app को ड्रेग एंड ड्रॉप कर सकते हो।

यह भी पढे: CID Ki Full Form Kya Hai 

निष्कर्ष

अब दोस्तो आप समझ चुके होगे की computer या Laptop में Apps को कैसे Download करें अगर आपको हमारे द्वारा दि गई जानकारी समझ नहीं आती है और आप app अपने PC में install नही कर पा रहे हो तो आप हमें कमेंट जरूर करें ताकि हम आपकी पुरी-पुरी मदद कर सके।

और साथ ही हमारे द्वारा लिखी गई Post  computar या Laptop में Apps कैसे Download करें आपको पसंद आई हो तो आप अपने दोस्तो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें । 

यह भी पढे: Instagram Par Like Badhane Wala App 

Paise Kaise Kamaye

Hello दोस्तों मेरा नाम Pawan Kumar है मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमाने के बारे में जानकारी Share करता हूँ। ��

Leave a Comment