Cryptocurrency Kya Hai|What Is Cryptocurrency

Cryptocurrency Kya Hai, पिछले कुछ सालो से Digital Currency यानि Cryptocurrency का चलन काफी बढ़ा है. और अब ये रुकने वाला है नहीं। अभी Cryptocurrency Market भले Down है पर पिछले सालों में बहुत सरे लोगों ने काफी अच्छा पैसा कमाया है. भारत में Crypto बैन को लेकर काफी संसय बना हुआ था. पर भारत सरकार ने इसको बैन न करने का साफ इशारा कर दिया है.

2022 में भी इसका चलन कम नहीं होने वाला। अभी भी कुछ लोग लगातार यह जानकारी जुटाने में लगे हुए है की 2022 में खरीदने के लिए कौन सी Cryptocurrency best है Cryptocurrency Kya Hai, जो कि अच्छा return दे सके –

Expert की राय और अपनी research से हम आपको बताते है पांच ऐसी cryptocurrencies जो भविष्य में आपको मालामाल करने वाली है –

यह भी पढे: Paisa Kamane Wala App

Cryptocurrency Kya Hai

Cardano

Cryptocurrency की बात हो और cardano पीछे छूट जाए ऐसा हो ही नहीं सकता। कहा जाता है cardano की mining में सबसे काम ईंधन की खपत होती है. जिस कारण से यह हमेशा चर्चा में रहता है.

जैसे जैसे समय बढ़ रहा है इन Digital Currencies की मांग बढ़ रही है क्योंकि दुनिया भर में कई कंपनियां Cryptocurrency को भुगतान पद्धति के रूप में स्वीकार करती हैं और उनमें भारी निवेश करती हैं.

फ़िलहाल की बात करे तो CryptoCurrency Market निचे चल रही है, पर एक्सपर्ट की राय माने तो यही सही समय है cardano में पैसे निवेश करने का. भविष्य में ये करेंसी बहुत अच्छा return देने वाली है।

Shiba Inu –

Shiba INU एक meme token है जो बाजार में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले टोकन में से एक बन गया है। पिछले साल की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में से एक। Shiba INU 2022 में निवेश करने के लिए सबसे अच्छी Cryptocurrency के रूप में उभरा है।

वर्ष 2021 की शुरुआत मे इस Digital Crypto का रेट 0.000000000078 डॉलर था।नवंबर 2021 में, वही डिजिटल क्रिप्टो 0.0000312 डॉलर के शिखर पर पहुंच गया ।

Trading के एक साल से भी कम समय में, Shiba INU में लगभग 40 लाख प्रतिशत की वृद्धि हुई। और उम्मीद है की Shiba INU 2022 में पिछले वर्षो की तुलना में कही अधिक return देने वाली है.

यह भी पढे: Amazon Prime Membership Kaise Le

Polygon

भारत की Cryptocurrency Polygon एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो Ethereum Scaling और Infrastructure Development के लिए इस्तेमाल करने में आसान है। इसका मुख्य कम्पोनेंट Polygon SDK है। यह एक Modular और बेहद आसान framework है। जिसके माध्यम से कई तरह की एप्लीकेशन बनाई जा सकती हैं। यह Ethereum को सफलतापूर्वक सम्पूर्ण Multichain System में बदल देता है। साथ में इसको सिक्योरिटी, बेहतर ईकोसिस्टम और खुलापन भी देता है। निसंदेह Matic आपके लिए सुरक्षित और लाभप्रद निवेश है.

Dogecoin

Dogecoin एक Meme Token है. Shiba Inu और Dogecoin एक दूसरे के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी है। टेक दिग्गज Elon Musk की सबसे पसंदीदा cryptocurrency में से एक है. भले ही यह मीम पर बना है जैसे शिबा इनु बना है। पर 2021 में इस coin ने अपनी साख बनाई और इनवेस्टर्स के बीच काफी पॉपुलर हो गया।

हालांकि, इसने बीते कुछ महीनों काफी गिरावट झेली है लेकिन इस कॉइन से उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही यह फिर से निवेशकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

Ripple (XRP)

Ripple network उपयोगकर्ताओं के लिए सस्ते भुगतान विकल्प प्रदान करता है, विशेष रूप से अपने विश्वसनीय Blockchain Network के माध्यम से। 2012 में लॉन्च किया गया Ripple , Bitcoin और Ethereum के साथ Crypto दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है।

फिलहाल, रिप्पल का मार्केट $40 billion से ज्यादा का है. COVID-19 महामारी के बीच भी, Ripple ने अपने त्वरित मूल्य पर अच्छी प्रगति प्रदर्शित की है.

ये बहुत से लेन देन को एक साथ हैंडल करने की क्षमता रखता है. Ripple कुछ ही सेकंड में, यह भारी भुगतानों को मैनेज कर सकता है और यह केवल 0.00001 रिपल जितना कम शुल्क लेता है।

अभी Ripple की प्राइस काफी कम चल रहा है. लाभ की उम्मीद से इसमें निवेश किया जा सकता है. Return के मामले में ये coin आपको निराश नहीं करेगा।

नोट – Crypto बाजार में निवेश करना जोखिमों के आधीन। पैसा बहुत ही सोच समझ कर निवेश करे. यह सिर्फ Experts और Research पर आधारित है.

यह भी पढे: Video Dekh Kar Piase Kaise Kamaye

Hello दोस्तों मेरा नाम Pawan Kumar है मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमाने के बारे में जानकारी Share करता हूँ। ��

Leave a Comment