Twitter Par Followers Kaise Badhaye | Twitter Par Follower Badhane Ki Trick

क्या आप जानते हैं कि twitter par followers kaise badhaye जाते है। पहले की तुलना में आज ट्विटर को बहुत लोग इस्तेमाल करने लगे हैं। वर्तमान समय में भारत में ट्विटर का काफी ज्यादा क्रेज़ देखने को मिल रहा है। आज हर व्यक्ति के पास टि्वटर अकाउंट देखने को मिल जाएगा ऐसे में अगर आपका भी इंटरेस्ट पॉलिटिक्स मैं है, तो आपको ट्विटर का उपयोग करना चाहिए। क्योंकि टि्वटर का निर्माण इसलिए ही किया गया है जिससे की किसी भी सामाजिक व सार्वजनिक मुद्दे के ऊपर लोग अपनी राय रख सके। लेकिन अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म  फेसबुक और इंस्टाग्राम की तुलना में ट्विटर पर फॉलोअर्स बहुत कम मिल पाते हैं जिससे कि हमें लाइक्स कमेंट और रिट्वीट बहुत कम मिल पाते हैं। अगर आप अभी इन्हीं लोगों की श्रेणी में आते हैं तो कोई बात नहीं है क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको twitter par followers kaise badhaye इसके बारे में बताने वाले।

ज्यादातर लोग टि्वटर पर फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए फेक तरीकों को आजमाते हैं। इसके लिए किसी वेबसाइट से फॉलोअर्स को खरीदा जाता है लेकिन यह फॉलोवर्स हमारे लिए किसी काम के नहीं होते हैं क्योंकि यह नकली फोल्लोर्स होते है। इनसे हमे लाइक कमेंट और रिट्वीट बहुत कम या नाके बराबर मिलते हैं क्योंकि यह किसी सॉफ्टवेयर के द्वारा दिए गए होते हैं। अगर आप रियल में टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको मेहनत करनी होगी। तो आइए सीखते हैं कि twitter par followers kaise badhaye

यह भी पढे:Instagram se Paise kaise kamaye 

टि्वटर पर followers बढ़ाने के कुछ आसान तरीके – twitter par followers kaise badhaye

अगर आप बहुत कम समय में अधिक से अधिक टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, तो हमारे द्वारा बताये गय स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।

टि्वटर पर अपनी प्रोफाइल अच्छे से बनाए –

टि्वटर पर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तुलना मैं फॉलोअर्स बहुत कम मिलते हैं इसका सबसे बड़ा कारण है कि ट्विटर पर पॉलिटिकल पोस्ट और ट्वीट सबसे ज्यादा होता है, इसलिए ट्विटर पर हमें फॉलो करने से पहले लोग हमारी प्रोफाइल डिटेल को चेक करते हैं। अगर हमारी प्रोफाइल मैं यूजरनेम और फोटो अच्छे से नहीं होगी तो लोग हमें फॉलो नहीं करेंगे

  1. प्रोफाइल फोटो को अच्छे से लगाए – अगर आप ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं, तो हमें सबसे पहले हमारी टि्वटर अकाउंट में अच्छी वाली फोटो लगानी चाहिए, जिससे लोगों को हमारे ऊपर विश्वास बन सके ओर लोग हमें फॉलो कर सके।
  2. हैडर फ़ोटो को अच्छे से लगाए – टि्वटर अकाउंट मैं हमें हैडर फोटो को अपने व्यवसाय और बिजनेस के अनुसार लगाना चाहिए, जिससे की लोगों को हमारे बारे में अच्छे से जानकारी मालूम हो सके और उन्हें हम पर ट्रस्ट हो सके।
  3. आपका bio सही से लिखे – यह आपकी टि्वटर अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, इसमें आपको अपने बारे में अपने रुचियां और अपनी पसंद के बारे में अच्छे से लिखना है जिसे की आपको आपकी सोच के जैसे लोग मिल सके और आपको फॉलो कर सके
  4. अपनी वेबसाइट ऐड करे – आज के समय में हर एक व्यक्ति के पास अपनी खुद की वेबसाइट या ब्लॉग होता है, अगर आपके पास कोई वेबसाइट है, तो उसको ऐड करना चाहिए, जिससे कि लोगों को आपके ऊपर और आपकी वेबसाइट पर भरोसा हो सके
  5. अपनी लोकेशन बताये – अगर हो सके तो आपको ट्विटर पर अपनी लोकेशन के बारे में जानकारी जरूर देनी चाहिए, जिससे कि लोगों को आपके बारे में अच्छे से पता चल सके कि आप कहां से है। अगर आप यह सब करते हैं तो जब भी कोई व्यक्ति हमारी ट्विटर प्रोफाइल को चेक करता है। तो उसको हमारे बारे में अच्छे से जानकारी हो जाएगी और हमें फॉलो करने में आसानी होगी।

Hashtag का प्रयोग करें-

अगर आप ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपको हैशटैग के बारे में जानकारी होना जरूरी है, क्योंकि अगर आप किसी मुद्दे पर कोई ट्वीट करते हैं तो आपको हैशटैग का प्रयोग करना होता है, जिससे कि हमारी पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे और हमें फॉलोअर्स बढ़ाने में मदद मिल सके।

लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए की आप जिस मुद्दे पर पोस्ट लिख रहे हैं, उससे संबंधित हैशटैग का प्रयोग करना चाहिए और ऐसे हैशटैगका प्रयोग करना है जो ट्रेंडिंग मैं चल रहा हो।

यह भी पढे: You Tube se Paise Kaise Kamaye 

ट्विटर पर सक्रिय लोगों को सबसे ज्यादा फॉलो करें-

अगर आप बहुत कम समय में ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं। तो आपको सक्रिय लोगों को ज्यादा से ज्यादा फॉलो करना है।क्योंकि अगर आप सक्रिय लोगों को फॉलो करेंगे, तो वह आपको फॉलो बैक जरूर करेंगे। लेकिन आपको ध्यान रखना चाहिए, कि एक बार में 50 या 100 लोगो को फॉलो करना चाहिए। क्योंकि इससे हमारा अकाउंट बेन होने की संभावना बढ़ जाती है आप 1 घंटे में 100 लोगो  को फॉलो कर सकते हैं और इस तरह 1 दिन में 1000 लोगों को फॉलो करते हैं, तो आपको 1 दिन में 100 से 200 फॉलो बैक जरूर मिलता है

ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट करें – post on trending topic

ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने का यह अभी एक बढ़िया तरीका है। इसमें आपको रोजाना ट्रेंडिंग मैं रहने वाले टॉपिक को उठाना है। और उनके ऊपर पोस्ट करना है इससे हमारी पोस्ट अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचती है, जिससे हमारे फॉलोअर्स बढ़ने का चांस बढ़ जाता है इसलिए हमें हमेशा ट्रेंडिंग विषय के ऊपर ही पोस्ट करनी चाहिए।

यह भी पढे:  Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye 

वेबसाइट और एप्स के द्वारा ट्विटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं

अगर आपको एक या 2 दिन मैं लाखों की संख्या में अपने टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ाने है। तो आपको इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएगी, जो 1000 रुपए के बदले में आपको 10,000 फॉलोअर्स बढ़ा देती है। लेकिन इस तरीके से फॉलोअर्स बदाने से पहले जिस वेबसाइट से फॉलोअर्स ले रहे हैं, उसके बारे में अच्छे से जानकारी कर लेनी चाहिए।

लेकिन आपको एक बात का ध्यान रहना चाहिए कि इन वेबसाइट से लिए गए फोल्लोवेर्स से हमें लाइक कमेंट और रिट्वीट बहुत कम मिल पाते हैं। इसलिए हमें रियल मेथड का प्रयोग करके ही फॉलोअर्स बढ़ाने चाहिए

निष्कर्ष

आज की इस पोस्ट में हमने आपको twitter par followers kaise badhaye इसके बारे में सारी जानकारी  विस्तार से दी है। अगर आपके पास Twitter Account ओर आप भी  followers बढ़ाने चाहते है, तो आप इस पोस्ट को पढ़ कर बढ़ा सकते है।  यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपका कोई सवाल हो तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते है।

अगर आपको हमारी पोस्ट twitter par followers kaise badhaye  पसन्द आई है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर Social Media पर शेयर करे। ताकि उनको भी यह नई जानकारी पढ़ने को मिले और वह भी अपने Twitter Account पर Follower बढ़ा सके।

 

प्रश्न 1. Twitter पर Blue टिक कैसे लगाए?

उतर 1. अगर आप अपने अकाउंट पर blue टिक लगवाना चाहते है, तो आपके अकाउंट पर 10 हजार फोल्लोवेर्स होने चाहिए। और आपका अकाउंट एक Niche पर होना चाहिए।

प्रश्न 2. Twitter बायो में क्या लिखे?

उतर 2. आप अपने अकाउंट के हिसाब से अपना बायो सेट कर सकते है, अगर आप राजनेता है, तो आप अपनी पार्टी के बारे में ओर अपने बारे में बता सकते है।

Hello दोस्तों मेरा नाम Pawan Kumar है मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमाने के बारे में जानकारी Share करता हूँ। ��

Leave a Comment