WTF Full Form In Hindi

क्या आपको पता है, की wtf full form क्या होती है और wtf full form in hindi में क्या बोला जाता है। आज जैसे जैसे भारत डिजिटल हो रहा है, वैसे ही शॉर्टकट full form में भी काफी इजाफा हो रहा है, क्योकि भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग समय बचाने के लिए या किसी वर्ड को सीक्रेट कोड में बताने के लिए शॉट कट फॉर्म का उपयोग करते है। ऐसे में बहुत सारे शॉर्टकट वर्ड मिल जाएंगे ,जिसके बारे में शायद आपको पता भी नही हो। लेकिन सोशल मीडिया के इस्तेमाल करने के बाद हमे धीरे धीरे इन शब्दों के बारे में पता चलता है। और इसके बाद हम इन वर्ड को इंटरनेट पर सर्च करते है। आज हम आपको ऐसे ही एक word जिसको कोड वर्ड में WTF कहा जाता है, इसकी full form ओर उत्पति के बारे में बताने वाले है।

Wtf शब्द सबसे ज़्यादा youtube पर कॉमेडी वीडियो देखते समय या फिर अपने दोस्तों से फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर चैट करते समय सुनने को मिलता है। अगर हम रियल ज़िन्दगी में इस शब्द के इस्तेमाल की बात करे तो wtf को बहुत कम बोला जाता है। क्योंकि हमें हमारे घर के संस्कार और घर के बड़े लोगो को सामने बोलने में अच्छा नही लगता है। इसलिए अपने बराबर के दोस्तो, कॉलेज के लड़के और लड़कियों, स्कूल में फ्रेंड्स के साथ बातचीत करते समय काम मे बोला जाता है।

यह भी पढे: Window 11 IOS Download Kiase Kare

WTF Full Form In Hindi

Wtf full form को what the fuck होता है। अब आप समझ गए होंगे कि इस शब्द का इस्तेमाल दोस्तो के सामने सबसे ज़्यादा क्यों किया जाता है। इस शब्द की उत्पत्ति सोशल मीडिया के चैटिंग एप्लीकेशन के द्वारा हुई है। क्योकि what the fuck वर्ड लिखे में काफी टाइम लगता हैऔर जब कोई हमारा whatsapp आफ चेक करता है तो यह शब्द देखकर हमारे बारे में गलत ही सोचेगा। इसलिए जब से सोशल मीडिया का उपयोग किया जाने लगा तो इस शब्द का इस्तेमाल भी खूब किया जाने लगा।

Wtf की फुल फॉर्म की हिंदी में क्या कहते है –

अंग्रेजी भाषा मे wtf को what the fuck हम अपनी परिवार वालो के सामने नही बोल सकते क्योंकि यह पश्चिमी देशों में बोले जाना वाला शब्द है। इसलिए भारत मे what the fuc***k को बकवास के रूप में बोल जाता है। इसलिए wtf full form in hindi को “यह क्या बकचोदी है” ओर “यह क्या बकवाश है” ऐसे शब्दों की रूप में बोल जाता है।

जब हम अपने दो तीन बराबर वाले दोस्तो के साथ बैठे हो और कोई दोस्तो किसी बात को लेकर मजे लेने लगे तो हम बोल सकते है, की यह क्या बकचोदी कर रहे है। या फिर यह भी कह सकते हो कि यह फालतू की बकवाश क्यो कर रहे हो।ओर इस तरह wtf full form in hindi को यह क्या बकवाश है ,कहकर बुलाया जाता है।

यह भी पढे: Google Mera Naam Kya Hai

WTF शब्द का क्यो किया जाता है। –

अगर आप शहरी इलाकों में रहते है, जहाँ पर शिक्षा उच्च स्तरीय है, तो आप अपने दैनिक जीवन मे कम से कम रोजाना 1 बार wtf वर्ड को किसी अन्य व्यक्ति को जरूर बोलते हो। लेकिन क्या आपको पता है, की wtf वर्ड का उपयोग किन किन परिस्थितयो में किया जाना चाहिए। तो आइए अब हम जानते है, की wtf word को कहा पर बोलना चाहिए।

1. आश्चर्य प्रकट करने के लिए – अक्सर जब हमे अचानक कोई खुशी होती है या  फिर कोई ऐसी चीज़ मिल जाये जिसकी तलाश हम काफी दिनों से कर रहे हो, तो हमारे मुह से आटोमेटिक wtf वर्ड निकल जाता है। उदाहरण के लिए मान लो कि आपको कोई फ्रेंड अचानक से मिलने के लिए आये जो आपके दिल के बहुत पास हो, लेकिन आपको इस बात का पता नही हो और आपको यह बात आपको आपका कोई दोस्त बताए, तो आपके मुंह से wtf really क्या यह सच है, ohh my god वर्ड सुनने को मिलते है।

2. सदमा के लिए – अगर आपको कोई व्यक्ति अचानक से ऐसी घटना के बारे में बता दे ,जिसपे यकीन करना बहुत मुश्किल हो, तो wtf वर्ड को प्रयोग देखने को मिलता है। उदाहरण के लिए अगर आपका कोई दोस्त बीमार हो जाये और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़े या फिर कोई व्यक्ति के पैसे लूट लिए जाए और इन सबके बारे में आपको अचानक से बताया जाए तो आपके मुंह से एक ही शब्द निकलेगा wtf.

3. अपना गुस्सा निकालने के लिए – अक्सर देखा जाता है, की जब कोई हमारे बारे में झूठ फैलाया जाता है, या फिर किसी पेट्रोलपंप वाला पेट्रोल कम डाल दे, कोई व्यक्ति काम करवाकर पैसा ना दे, तो ऐसी स्तिथि में हमारी बहस होती है, तो हम बोलते है, की यार ये क्या फालतू की बकचोदी कर रहे है, यह सब बकवाश है, मेने आपके बारे में किसी को ऐसे बोला ही नही। लेकिन wtf वर्ड के हिंदी मीनिंग का प्रयोग गुस्से के लिए ही सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

क्या परिवार के सामने wtf बोल सकते है – WTF Full Form

इंटरनेट की दुनिया मे तो इस शब्द का काफी प्रयोग होता है, लेकिन फेस to फेस किसी व्यक्ति परिवार के लोगो  के सामने इस वर्ड को बोलने में सबसे ज़्यादा डर लगता है। क्योकि इस शब्द को आपत्तिजनक शब्द माना जाता है। wtf की फुल फॉर्म – what the fu*k होता है।  और f**k वर्ड po** इंडस्ट्री से जुड़ा है। इसलिए यह हमें कभी सोभा नही देगा कि हम अपने परिवार के लोगो के सामने what tha f**k , शब्द को बार बार बोलते रहे। 

यह भी पढे; Paise Kamane Wala App

निस्कर्ष

इस लेख में हमने आपको wtf full form in hindi के बारे में बताया है। सोशल मीडिया पर दोस्तो के साथ इस वर्ड को काफी उपयोग किया जाता है। लेकिन असली ज़िन्दगी में इस शब्द का प्रयोग बहुत कम देखने को मिलता है। अगर आपके पास wtf full form से संबंधित कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है।

अगर आपको हमारी पोस्ट wtf full form in hindi की जानकारी पसन्द आई है, तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे, जिससे कि उनको भी सोशल मीडिया पर wtf शब्द का उपयोग करने के बारे में जानकारी हो सके।

यह भी पढे: BSNL Sim Number Kiase Pata Kare

Hello दोस्तों मेरा नाम Pawan Kumar है मैं इस ब्लॉग का Writer और Founder हूँ और इस वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमाने के बारे में जानकारी Share करता हूँ। ��

Leave a Comment